Happy Rakshabandhan 2020 Best HD Images

RAKSHA BANDHAN IMAGES

Raksha Bandhan Images:- First of all we wish you all our readers a very Happy Raksha Bandhan 2020. If you are searching Happy Raksha Bandhan Images 2020? if yes then you are at the right place. Here in this post, we are sharing you the best Raksha Bandhan 2020 Images which you can use free of cost.

राखी या रक्षा बंधन एक हिंदू त्योहार है जो साल में एक बार आता है। यह विशेष रूप से भाइयों और बहनों के लिए एक त्योहार है और पूरे भारत में और संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम जैसे पश्चिमी देशों में बहुत अच्छी तरह से मनाया जाता है जहां भारतीय विशेष रूप से हिंदू बहुत अच्छी मात्रा में हैं। यह पूरे भारत में एक दिन की संघीय छुट्टी है। यह भाई और बहन को मनाने का एक ही त्योहार है। इसलिए, आप इस त्योहार को खुशी से मनाएंगे।

भाइयों और बहनों का एक असामान्य रूप से सुंदर रिश्ता है - वे अक्सर एक-दूसरे के साथ लड़ सकते हैं, लेकिन उनकी गहराई में, उनके पास प्यार का एक अविभाज्य बंधन है। भाइयों और बहनों के बीच इस अद्भुत बंधन के सम्मान में, भारत में हर साल रक्षा बंधन मनाया जाता है।

रक्षाबंधन बेस्ट फोटोज :

Raksha Bandhan Images 2020
Best Rakshabandhan Images Download


HAPPY RAKSHA BANDHAN 2020 IMAGES

हिंदू कैलेंडर के अनुसार, रक्षा बंधन, जिसे राखी भी कहा जाता है, श्रावण महीने के अंतिम दिन मनाया जाता है। इस दिन, राखी बहनों ने अपने भाइयों के साथ रंगीन को जोड़ा और उनके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना की, जबकि भाइयों ने उनकी रक्षा के वादे के बदले अपनी बहनों को उपहार दिया।

इस वर्ष, रक्षा बंधन 2020 पूरे भारत में सोमवार, 3 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षा बंधन एक हिंदू उत्सव है जो भाई-बहन और बहनों के बीच स्नेह और दायित्व की प्रशंसा करता है।

यह उत्सव वैसे ही प्रचलित है जैसे किसी भाई बहन की प्रशंसा करने के लिए जैसे पुरुषों और महिलाओं के बीच रक्षात्मक संबंधों को निभाने के लिए जो रिश्तेदार या स्वाभाविक रूप से अप्रासंगिक हैं। इसे भारत के कई हिस्सों में राखी पूर्णिमा, या अनिवार्य रूप से राखी या रक्षा बंधन कहा जाता है।

रक्षाबंधन की कुछ तस्वीरें :-

Happy Raksha Bandhan 2020 ImagesHappy Raksha Bandhan ImageHappy Raksha Bandhan ImagesHappy Raksha Bandhan PhotosHappy Rakshabandhan Best HD WallpaperHappy Rakshabandhan Best HD Wallpaper


RAKSHA BANDHAN 2020 MESSAGES

  • भाई, मेरे बहुत सारे दोस्त हो सकते हैं लेकिन उनमें से कोई भी आपके जितना करीब नहीं है। जब भी मुझे आपकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, हमेशा वहां रहने के लिए धन्यवाद। रक्षा बंधन के चित्र !! Rakshabandhan Best HD Images
  • भाई मेरे लिए सबसे अनमोल तोहफा है और धरती पर हमारे द्वारा मनाया जाने वाला सबसे अनमोल रिश्ता है, स्वीट राखी डे विश टू माय स्वीट ब्रदर!
  • एक की बहन एक आवश्यक आत्म का हिस्सा है, एक व्यक्ति की हृदय, आत्मा और स्मृति की एक शाश्वत उपस्थिति है
  • बहन शायद परिवार के भीतर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी रिश्ता है, लेकिन एक बार जब बहनें बड़ी हो जाती हैं, तो यह सबसे मजबूत रिश्ता बन जाता है।
  • इस राखी पर, बचपन की जीवंतता को वापस लाएं, एक-दूसरे के साथ शरारतें करें और हमेशा की तरह हम भी हैं। हैप्पी रक्षा बंधन।
  • आप बहनों से अपना अतीत बनाए रखें। जब आप बड़े हो जाते हैं, तो वे केवल वही होते हैं जो आपकी यादों के बारे में बात करने से ऊब नहीं पाते।
  • आप कभी नहीं कहते हैं, आप कभी भी असंभव नहीं कहते हैं और आप कभी नहीं कहते हैं कि आप नहीं कर सकते। वह मेरा भाई है, जो एक सुपरमैन है जो चीजों को संभव बनाता है और जो रास्ते को आसान बनाता है। मै आपसे प्यार करता हूँ मेरे भाई।
  • आपके लिए मेरा प्यार मापक है। आपको मेरा आशीर्वाद असीमित है। प्रिय भाई, आप हमेशा मेरे दोस्त, मार्गदर्शक और नायक रहेंगे। हैप्पी रक्षा बंधन छवियाँ 2020। Rakshabandhan Best HD Images 2020.
  • मेरा भाई मेरा सबसे अच्छा दोस्त है। जब आप अकेले होते हैं तो आप मेरे पास खड़े होते हैं, जब मैं कम होता हूं तो आप खुश होते हैं। हमेशा मेरे लिए होने के लिए धन्यवाद, प्रिय भाई। हैप्पी रक्षा बंधन छवियाँ 2020।
  • मैं वर्ष के माध्यम से दिन के लिए लंबे समय तक कहता हूं कि आप मेरी कलाई पर राखी बांधते हैं और मेरी भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं। प्रिय सीस, मैं चाहता हूं कि हमारा बंधन हर रोज मजबूत हो ...
  • एक बहन के साथ एक प्यार भरा रिश्ता निभाना सिर्फ एक दोस्त या एक विश्वास होना नहीं होता है, यह जीवन के लिए एक आत्मा रखने वाला होता है। रक्षा बंधन चित्र
  • मैं वास्तव में ईश्वर का शुक्रगुजार हूं कि आप जैसी बहन का अनमोल उपहार मिला। हैप्पी रक्षा बंधन।
  • धन्यवाद - हमेशा मेरी तरफ रहने और असंख्य बार और अनंत तरीकों से मेरी मदद करने के लिए! हैप्पी रक्षा बंधन छवियाँ… ..
  • “बहन वह है जो देखभाल और साझा करती है। दीदी आपके द्वारा कही गई बातों को समझ सकती है। वह दर्द को समझ सकती है जो किसी को दिखाई नहीं देता है। मैं अपनी बहन से प्यार करता हूं।"
  • मेरी बहन ने मुझे वह सब कुछ सिखाया जो मुझे वास्तव में जानने की जरूरत है, और वह उस समय केवल छठी कक्षा में थी।
  • इससे पहले कि मैं कुछ भी कहूं, आप समझें। आप मेरे दोस्त रहे हैं जिनसे मैं अपने सारे राज साझा कर सकता हूं। आई लव यू, मेरी धर्मपत्नी। रक्षा बंधन के चित्र !!
  • भाई और बहन के प्यार के अनमोल बंधन का जश्न मनाएं। ~ रिश्तों का जश्न मनाओ ~ मैं तुम्हें एक खुशखबरी देता हूँ !!!
  • "इस शुभ अवसर पर, आप सभी के जीवन में समृद्धि, और शुभकामनाएँ लाएँ।"
  • हम एक-दूसरे से बहुत दूर हो सकते हैं, लेकिन आप हमेशा दिल से हैं। राखी के मौके पर, हमने साथ बिताए शौकीन यादों को संजोते हुए। प्यारी
  • भगवान ने मेरे जीवन में तुम्हारी आड़ में एक सुंदर देवदूत भेजा, बहन। अच्छे समय या बुरे लोगों में, आप अपनी सहायता और सहायता देने के लिए तैयार हैं। जो सब आप करते हैं, उसके लिए शुक्रिया। Rakshabandhan Best HD Images 2020 Download.

Raksha Bandhan 2020 Wishes for Sister

  • आप सबसे सुंदर उपहार हैं जो मुझे ईश्वर से मिला है और आप हमेशा विशेष रहेंगे। रक्षा बंधन चित्र पर अपने प्यार और शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ!
  • मैं चाहता हूं कि आपके जीवन का हर दिन खुशियों और नए अवसरों से भरा हो…। सबसे अद्भुत बड़ी बहन को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं जो मेरे लिए पूरी दुनिया का मतलब है।
  • सूरज की चमक और हमेशा सकारात्मकता और धूप को अपने जीवन में शामिल कर सकते हैं…। आप हमेशा मुस्कुराते रहिए और ऊर्जा से भरपूर रहिए…। ढेर सारे प्यार के साथ, आपको हैप्पी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं।
  • आप सिर्फ मेरी छोटी बहन नहीं हैं, बल्कि मेरी नन्ही परी जिसने मेरी जिंदगी खुशियों से भर दी है ... मुझे आपका भाई होने का सौभाग्य मिला है ... आपको मेरी प्यारी बहन राखी की हार्दिक शुभकामनाएँ।  Raksha Bandhan Images!!
  • मैं आपकी प्यारी बहन के लिए सबसे अच्छी खुशी की कामना करता हूं क्योंकि आप सबसे अद्भुत बहन को एक भाई बना सकते हैं…। रक्षा बंधन छवियों पर आपको ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएँ।
  • एक पिता एक मार्गदर्शक की तरह होता है, एक माँ एक मार्गदर्शक प्रकाश की तरह, लेकिन एक भाई एक सितारे की तरह होता है, हालाँकि दूर से लेकिन हमेशा अपनी उपस्थिति और प्रतिभा से आपको खुश करता है। रक्षा बंधन के चित्र !!
  • जीवन भर की यात्रा में एक माँ हर जगह नहीं हो सकती, इसलिए उसने एक बहन बनाई।
  • एक भाई-बहन किसी की पहचान का रक्षक हो सकता है, जिसके पास एक व्यक्ति के अपरिवर्तित, अधिक मौलिक स्व की चाबी हो।
  •  Raksha Bandhan Images!!

RAKSHA BANDHAN HINDI MESSAGE

  • मरा प्यार हर दिन बदहवास रहे…। हमरा साथ हर दिन के साथ मज्बूत होत हे…। ये दुआ है रब से की मेरी प्यारी बेहेन हमश खूश… हैप्पी राखी। Happy Rakshabandhan !!!
  • मेरी बच्चन इत्ना खुबसूरत न हॉटा अगर हमरे मेरा भाई ना हो ... मेरा हर सुख खुनी ना पता ना बाते म्हारे भाई ना होता…। रक्षाबंधन की बड़ई मेरे प्यारे भाई।  Raksha Bandhan Images!!
  • Bhagwan ke mere jeevan mein sabse sundar koi taufa bheja hai toh wo hai meri behen jisne apke pyaar aur shaitaniyon se hamesha kujhe hasaya hai ... हैप्पी रक्षा बंधन आपके लिए।
  • भइया, आप सिरफ मेरे भाई भाई नहीं हैं, आप मेरे दोस्त हैं, केवल मेरे दिलकश हैं। रक्षा बंधन की धरो शुभनामों के साथ भजते हैं और हम हैं प्यार करते हैं। Raksha Bandhan Images!!
  • एक भाई बन गया है रिश्तों में डूबता हुआ सा ... इसमीन है प्यार और लाड़ली, रोता है और मनाना, हस्ना और खिलखिलाना ... हैप्पी राखी दुनीया के सब सेके भई को !!  Raksha Bandhan Images!!
  • मेरे चोथे बेहेन, तू सदा उन्ही हस्ति मुसकुराती राहे, कमियाभी सदा तेरे कदम चूम, इश्वर सदा तुझे सईं दीखाये… .. राखी है हमारें शुभमनमायिन।  Raksha Bandhan Images!!
  • Bhagwan kare humara ye rishta hair beete pal ke saath aur gehra jo jaye… .. Bhagwan kare humara rishta aur khubsurat hota jaye… .. हैप्पी रक्षा बंधन !!!!
Happy Rakshabandhan Greeting Wishes for  your brother and sister.


आप सभी को मेरी तरफ से रक्षा बंधन की हार्दिक  शुभकामनाये। 
जय श्री कृष्णा 
जय माताजी 


ली. अजयसिंह जडेजा फाटसर 

Comments